Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday 9 March 2020

Know the advantages of playing PUBG game / जानिए PUBG गेम खेलने के फायदे !


advantages of playing PUBG game

 / जानिए PUBG गेम खेलने के फायदे !


pubg-game
pubg

PUBG  एक खिलाड़ी बनाम खिलाड़ी शूटर गेम है जिसमें एक सौ खिलाड़ी एक लड़ाई रोयाले में लड़ते हैं, एक प्रकार का बड़े पैमाने पर अंतिम व्यक्ति मृत्यु के बाद खड़ा होता है जहां खिलाड़ी अंतिम में जीवित रहने के लिए लड़ते हैं। खिलाड़ी एकल, जोड़ी या अधिकतम चार लोगों की एक छोटी टीम के साथ मैच में प्रवेश कर सकते हैं। आखिरी व्यक्ति या टीम जिंदा रहने पर मैच जीत जाती है |


वीडियो गेम खेलना कुछ स्वास्थ्य लाभ प्रदान करने के लिए जाना जाता है - अवसाद को कम करने से, तनाव से राहत देने और यहां तक ​​कि एक सामान्य अच्छी भावना पैदा करने के लिए। हालांकि यह एक अपमानजनक दावे की तरह लग सकता है, इसका समर्थन करने के लिए बहुत सारे उपलब्ध सबूत हैं। इससे कई लोगों ने वीडियो गेम को अपने नियमित जीवन में शामिल किया है। खेल खेलने के लिए थोड़ा समय आवंटित करने से आपके मानसिक स्वास्थ्य में काफी आश्चर्यजनक तरीके से सुधार हो सकता है।

ये अच्छे काम होते हैं pubg खेलने से !


वे मूड में सुधार करते हैं :

जीत की भावना से किसी की मनोदशा को बढ़ावा देने के लिए कुछ बेहतर तरीके हैं जो यह जानने के साथ कि आप अंततः एक कठिन मोबाइल वीडियो गेम स्तर का पता लगा चुके हैं और खेल को सफलतापूर्वक पूरा किया है।
इसके अलावा, मोबाइल गेम खेलने से खाड़ी में चिंता को दूर रखने और विश्राम को बढ़ावा देने में मदद मिल सकती है। वीडियो मोबाइल गेम खेलने से लोग खुश हो जाते हैं |

 वे मस्तिष्क को प्रशिक्षित करते हैं  :

जैसा कि यह मस्तिष्क की शक्ति को बढ़ाने से संबंधित है, ऑनलाइन pubg  और कुछ अन्य गेम इसमें सफल हैं। स्थानिक जागरूकता को बढ़ाया जाता है। इसके अतिरिक्त, इन खेलों को नियमित रूप से खेलने से मेमोरी क्षमता बढ़ाने में मदद मिल सकती है। गेम के दौरान अलग-अलग बिंगो कार्ड्स पर नज़र रखने के साथ-साथ बाहर बुलाए गए नंबरों पर ध्यान केंद्रित करने जैसे कार्य मानसिक उत्तेजना में सहायता कर सकते हैं।

 उम्र वास्तव में मायने नहीं रखती है :

बूढ़े या युवा, मोबाइल वीडियो गेम pubg खेलना सीख रहे हैं  काफी आसान है। गेमिंग कंपनियां लगातार गेम विकसित कर रही हैं, जिन्हें युवाओं को लक्षित करने और उनकी क्षमता को अनलॉक करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। pubg  गेम विशेष रूप से युवा के उद्देश्य से हैं। उपयोगकर्ता अपने हैंडहेल्ड डिवाइसेस को वास्तविक स्टीयरिंग व्हील के कार्यों की नकल करने के लिए झुका सकते हैं। ये गेम युवा उपयोगकर्ताओं को उनके ड्राइविंग कौशल में सुधार करने की क्षमता से लैस करते हैं।

रेसिंग कार युवाओं को अपने छोटे मांसपेशी समूहों पर काम करने की भी अनुमति देती है। यह उन्हें महत्वपूर्ण और आवश्यक मील के पत्थर तक पहुंचने की अनुमति देता है, जो उनके संज्ञानात्मक विकास में मदद कर सकता है।

वे भलाई को बढ़ाते हैं

मोबाइल वीडियो pubg  गेम खेलना उपयोगकर्ताओं को पलायनवाद की भावना में संलग्न होने की अनुमति देता है, क्योंकि इन खेलों के लिए पूर्ण जुड़ाव और गहरी एकाग्रता की आवश्यकता होती है।

खेलों में मस्तिष्क के सफल प्रशिक्षण के लिए आवश्यक सभी बक्से को टिक करने के विशिष्ट तरीके हैं। यह विशेष रूप से उन उपयोगकर्ताओं के लिए सच है जो उपयोगकर्ता घड़ी के खिलाफ खेलते हैं। इन खेलों से उपयोगकर्ताओं को ध्यान केंद्रित करने, तेज़ी से सोचने और लचीले ढंग से सोचने के लिए मिलता है।
इन सभी कौशलों का प्रयोग करके, जो कि अधिकांश समय बहुत चुनौतीपूर्ण होते हैं, आप अपने समग्र कल्याण में सुधार कर सकते हैं।

  pubg और अन्य  गेम  सामाजिक समुदायों का निर्माण करते हैं

कुछ गेम उपयोगकर्ताओं को एक सामाजिक समुदाय बनाने में मदद करते हैं जैसे शतरंज फ्रेंड्स और वर्डफूड के साथ। ये गेम उपयोगकर्ताओं को अजनबियों या दोस्तों के साथ चैट करने की अनुमति देता है क्योंकि वे उनके खिलाफ खेलते हैं।

एक अन्य अध्ययन में पाया गया कि ऑटिज्म से पीड़ित लोग आमतौर पर अधिक व्यस्त होते हैं जब वे जीत का जश्न मनाते हैं क्योंकि वे कई खिलाड़ियों के साथ अंतरिक्ष साझा करते हैं। संचार की कमी आमतौर पर ऑटिज्म से पीड़ित लोगों के लिए एक कठिन मुद्दा है, लेकिन कई खिलाड़ियों को शामिल करने वाले खेलों से सामाजिक संपर्क बढ़ सकता है।

pubg-game
pubg



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages